Press "Enter" to skip to content

गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी की मौत ? कब और कैसे ?

Spread the love

जेल में स्वास्थ्य खराब होने के बाद, गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को अस्पताल ले जाया गया |

गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य में कमी आई जेल में, जिसके बाद उन्हें उत्तर प्रदेश के बांदा में अस्पताल में ले जाया गया। अस्पताल में मुख्तार अंसारी की दिल की दौरे की वजह से मौत हो गई।

मुख्तार अंसारी को मौ विधानसभा क्षेत्र से चार बार का रिकॉर्ड है। हाल ही में बीएसपी में शामिल हुए विवादास्पद राजनेता के खिलाफ 40 से अधिक गुनाह दर्ज हैं, जिसमें हत्या और अपहरण भी शामिल हैं।

How Mukhtar Ansari died, Everything you need to know
गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी की मौत ? कब और कैसे ?

READ MORE : How Mukhtar Ansari died, Everything you need to know

मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को जेल से अस्पताल ले जाया गया, स्वास्थ्य में गंभीरता की चिंता।

मुख्तार अंसारी की मौत की खबर आई है। अंसारी को जेल में स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद बांदा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अंसारी को उत्तर प्रदेश के बांदा में सरकारी मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था।

गैंगस्टर-रूपी राजनेता मुख्तार अंसारी के निवास से लोग इकट्ठे हुए।

पैरामिलिट्री बल बांदा मेडिकल कॉलेज के बाहर तैनात किए गए हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, मुख्तार अंसारी के भाई अफ़्ज़ल अंसारी ने कहा कि मुख्तार अंसारी को जेल में खाने में मिले एक विषैली पदार्थ के कारण मरा गया। “मुख्तार ने कहा कि उन्हें जेल में भोजन में जहरीली पदार्थ दिया गया था। यह दूसरी बार हुआ। लगभग 40 दिन पहले भी उन्हें जहर दिया गया था। और हाल ही में 19 मार्च या 22 मार्च को उन्हें फिर से यह (जहर) दिया गया था, जिसके कारण उनकी स्थिति खराब हो गई,” अफ़्ज़ल, ग़ाज़ीपुर के सांसद, जब उनके भाई हाल ही में अस्पताल में भर्ती हुए थे, ने कहा। पहले, मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज से जेल में भेज दिया गया था उनके डिस्चार्ज के बाद मंगलवार को। मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश के बांदा में एक अस्पताल में भर्ती कर दिया गया था मंगलवार को जब उन्होंने जेल में पेट में दर्द की शिकायत की।

मुख्तार अंसारी / Mukhtar Ansari  के वकील, नसीम हैदर, दावा करते हैं कि पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को बोलने में कठिनाई हो रही है।

READ MORE : Mukhtar Ansari, known as the ‘Bahubali’ gangster of Uttar Pradesh, gained infamy for his criminal activities, including the murder of a BJP MLA

Mukhtar Ansari History

मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को पांच बार मौ विधानसभा क्षेत्र से चुना गया है, जिसमें दो बार बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार के रूप में। उन्होंने 2017 में आम चुनावों में आखिरी बार विधायक के रूप में प्रत्याशी हुए थे।

पहले मामले में, मार्च 1990 में आवाज़ का उपयोग करके हथियार प्राप्त करने के लिए जालसाजी दस्तावेज़ का उपयोग करने के लिए उन्हें जीवन काल की सजा सुनाई गई थी। यह उस मामले में आठवां मामला था जिसमें पूर्व पांच बार के विधायक को दो साल में उत्तर प्रदेश के न्यायालय ने दोषी ठहराया और सजा सुनाई थी।

इससे पहले, दिसंबर 2023 में, वाराणसी के एमपी/विधायक ने 26 साल के कोयला व्यापारी नंद किशोर रूंगटा की हत्या में गवाह महावीर प्रसाद रूंगटा को धमकाने के आरोप में मुख्तार अंसारी को पांच और आधे साल की कठिन सजा सुनाई थी और उन्हें ₹10,000 का जुर्माना लगाया गया था।

पिछले साल, 15 अक्टूबर को, आर्थिक अपराधों के खिलाफ मुख्तार अंसारी के खिलाफ धन धोखाधड़ी जांच के हिस्से के रूप में ₹73.43 लाख से अधिक की जमीनें, एक इमारत और बैंक जमा जमा कर दी गई थीं।

Read More : Sonam Wangchuk ? 21st Day OF MY CLIMATEFAST

For More Update Join My WhatsApp Channel Click Here

 

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *